मधुमेह नाशनी चूर्ण ......

मधुमेह नाशनी चूर्ण ......
मुझे अपार हर्ष हो रहा है कि मेरे से जुड़े कई लोग मेरे इस योग से सम्पूर्ण लाभ ले चुके है और मुझे फोन और whatapp के माध्य्म से बधाई भी दे रहे है मेरे पास समय का अभाव रहते हुवे भी बहुत समय जड़ी बूटियों  ओर आयुर्वेद को देता हूं और आयुर्वेदिक ग्रंथो में विशेष रुचि रहती है। इनका मार्गदर्शन ओर आयुर्वेद के पुराने मित्रों व गुरुजनों का भी मुझे बहुत सहयोग मिला मैं उनका भी आभार व्यक्त करता हूँ।

आप लोगो को अपना ओर अपने रोगियों पर आजमाया  एक योग प्रस्तुत कर रहा हूँ ।ओषधियाँ लेते समय ताजी साफ सुधरी ओर ओरिजनल्टी का ध्यान दे  जड़ी बूटियों की पहिचान करने में बहुत समय लगता है तो नए लोग इन चीजों का विशेष ध्यान दे।

योग .....

1. इंद्र जो कड़वे - 100 ग्राम

2 .लता करज -100 ग्राम

3 . जामुन गुठली - 100 ग्राम

4. बड़ी हरड़ - 100ग्राम

5 .गुड़मार-  100ग्राम

6. विजयसार - 70ग्राम

7. करेला बीज -50 ग्राम

8 .सौंफ  - 50 ग्राम

9. नीम गिरी - 50 ग्राम

10. डोडा पनीर - 70 ग्राम

11. कमल नाल - 50 ग्राम

12. तेजपत्ता  - 50 ग्राम

करीब 1 लीटर करेले का रस निकाल के सभी औषधियों में उस रस की 3 भावना दे। सूखने पर अच्छे से कूट कर मरीज को 3 से 4 महीने प्रयोग कराये। उत्तम परिणाम मिलेंगे ।

पहरेज के साथ लेने से शुगर ठीक हो जाता है दवा बंद करने पर भी नही बढ़ता ।

अपनी दिनचर्या ओर खान पान को ठीक रखकर हम नॉर्मल जीवन जी सकते है !

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ